Hamirpurअवैध खनन : देर रात ज्वाइंट चेकिंग में तीन ट्रैक्टर पकड़े गए,सात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ / एजेंसी: हमीरपुर। अवैध खनन की रोकथाम और वाहनों की धरपकड़ के लिए मंगलवार की रात खनिज विभाग व परिवहन विभाग ने ज्वाइंट रूप से चेकिंग की। इस दौरान कुरारा क्षेत्र में तीन ट्रैक्टरों को मौरंग की ढुलाई करते हुए पकड़ा गया। इन ट्रैक्टर के चालकों, मालिकों के साथ-साथ अवैध खनन करके मौरंग बेचने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रात भू-वैज्ञानिक मुईनुद्दीन, सहायक भू-वैज्ञानिक/खान अधिकारी रामकुमार, सर्वेक्षक खनिज विजय भूषण...
स्टेटमेंट टुडे न्यूज़ / एजेंसी:
हमीरपुर। अवैध खनन की रोकथाम और वाहनों की धरपकड़ के लिए मंगलवार की रात खनिज विभाग व परिवहन विभाग ने ज्वाइंट रूप से चेकिंग की। इस दौरान कुरारा क्षेत्र में तीन ट्रैक्टरों को मौरंग की ढुलाई करते हुए पकड़ा गया। इन ट्रैक्टर के चालकों, मालिकों के साथ-साथ अवैध खनन करके मौरंग बेचने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
रात भू-वैज्ञानिक मुईनुद्दीन, सहायक भू-वैज्ञानिक/खान अधिकारी रामकुमार, सर्वेक्षक खनिज विजय भूषण तिवारी व एआरटीओ मुहम्मद अजीम खान की संयुक्त टीम ने जनपद के सुदूर क्षेत्रों में मौरंग के अवैध रूप से खनन और ढुलाई की जांच-पड़ताल की। कुरारा-मनकी रोड पर तीन ट्रैक्टरों को पकड़ा गया। जिन्हें कुरारा पुलिस के सुपुर्दगी में देते हुए चालकों और मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। चालकों ने बताया कि इंद्रपुरी में दिनेश यादव इसी कार्य में लिप्त है जो आठ सौ रुपए लेकर ट्रैक्टर लोड कराने का काम करता है। उसी से मौरंग खरीदकर लाए थे। थाने में दिनेश के खिलाफ भी खनिज अधिनियम के तहत मुकदमा कायम कराया गया है।

75 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *