Uttar pradeshदिल्ली के सारे शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे, दवा- राशन और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी

Statement Today न्यूज़ डेस्क नई दिल्ली, कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है कि दिल्ली के सारे शॉपिंग मॉल बंद किए जाएंगे। जरूरी समान की दुकानें खुली रहेंगी। दिल्ली सरकार ने मॉल को बंद करने का फैसला किया है। इससे पहले रेस्तरां को बंद करने का निर्णय किया गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। इससे पहले कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए...
Statement Today
न्यूज़ डेस्क नई दिल्ली, कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है कि दिल्ली के सारे शॉपिंग मॉल बंद किए जाएंगे। जरूरी समान की दुकानें खुली रहेंगी। दिल्ली सरकार ने मॉल को बंद करने का फैसला किया है। इससे पहले रेस्तरां को बंद करने का निर्णय किया गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।
इससे पहले कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की सरकार ने आज एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि प्राइवेट कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें।
कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकारें कई कदम उठा रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद दिल्ली की लाइफ लाइन दिल्ली मेट्रो ने भी कुछ पाबंदी लागू कर दी है। सुबह से ही मेट्रो में कम भीड़ देखा जा रहा है। दिल्ली रेल मेट्रो कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) लोगों को मेट्रो में एक सीट छोड़कर बैठने को कह रही है। नियंत्रित संख्या में ही यात्रियों को अंदर जाने दिया जा रहा है। मेट्रो द्वारा पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये बार-बार इसकी घोषणा भी की जा रही है। देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब तक 203 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 5 लोगों की मौत हो गई है।
दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्री मेट्रो का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ जरूरी होने पर ही करें। इसके साथ ही मेट्रो में सफर करते वक्त भी सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने को कहा गया है। मेट्रो में या स्टेशन पर यात्रा करते समय कृपया एक-दूसरे से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखें।

16 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *