Big StoryPOK को लेकर सेना प्रमुख बोले, सेना कार्रवाई के लिए हर समय तैयार

Statement Today अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: लखनऊ, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पीओके को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने आज अमेठी में कहा कि पीओके पर कार्रवाई के लिए भारतीय सेना हर समय तैयार है। सेना को बस सरकार के निर्देशों का इंतजार है। जनरल बिपिन रावत आज अमेठी में सेना भर्ती रैली की तैयारियों का जायजा लेने आये थे। इस दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब में सेना प्रमुख ने कहा कि...
Statement Today
अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: लखनऊ, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पीओके को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने आज अमेठी में कहा कि पीओके पर कार्रवाई के लिए भारतीय सेना हर समय तैयार है। सेना को बस सरकार के निर्देशों का इंतजार है। जनरल बिपिन रावत आज अमेठी में सेना भर्ती रैली की तैयारियों का जायजा लेने आये थे। इस दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब में सेना प्रमुख ने कहा कि हर कार्रवाई का निर्णय सरकार लेती है। अगर सरकार पीओके के सम्बंध में कोई निर्देश देती है तो सेना कार्रवाई के लिए तैयार है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय का स्वागत करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि यह मोदी सरकार के पहले 100 दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से देश के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का संपूर्ण एकीकरण हो गया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग भी भारत के ही निवासी हैं। वहां के लोगों ने तीस वर्ष तक आतंकवाद झेला है। अब वहां शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बलों को कुछ वक्त देना चाहिए।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहले ही कह चुके हैं कि पीओके व अक्साई चीन हमारा है हम इसके लिए जान दे देंगे। इसके बाद दूसरे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दो दिन पहले कहा कि अब बात सिर्फ पीओके पर होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि पीओके को वापस लाना है। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान बेवजह परेशान है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ जनरल विपिन रावत ने अमेठी स्थित सीआरपीएफ सेंटर में सेना भर्ती रैली की तैयारियों की समीक्षा की। केंद्रीय मंत्री के साथ उन्होंने भर्ती रैली स्थल का रोडमैप भी देखा। अमेठी के त्रिसुंडी में नवम्बर महीने में सेना भर्ती रैली प्रस्तावित है।

6 comments

  • coconut oil with

    November 25, 2019 at 7:44 pm

    What’s up, yup this piece of writing is truly
    good and I have learned lot of things from it about
    blogging. thanks.

    Reply

  • ps4 games

    November 29, 2019 at 9:12 am

    Its not my first time to visit this site, i am visiting this site dailly and take nice
    facts from here everyday.

    Reply

  • ps4 games

    December 6, 2019 at 5:56 am

    I’m extremely impressed with your writing skills as well as with the format in your
    blog. Is this a paid subject matter or did you customize
    it your self? Either way keep up the nice high quality writing, it is rare to look a
    great blog like this one these days..

    Reply

  • quest bars cheap

    December 10, 2019 at 12:15 am

    Thanks for sharing your thoughts. I truly appreciate your efforts and I am waiting for your next post thanks once again.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *