Lucknowरक्तदान सबसे बड़ा दान, इससे किसी को जिन्दगी मिलती है – सुरेश कुमार खन्ना

 Statement Today जेड ए खान /सह सम्पादक : लखनऊ, प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री तथा लखनऊ के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज लाल कुआं चैराहे पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने स्वयं झाड़ू उठाया एवं नालियों की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सबसे बड़ी सेवा है। स्वच्छता पर जागरूकता से बीमारी...
 Statement Today
जेड ए खान /सह सम्पादक : लखनऊ, प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री तथा लखनऊ के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज लाल कुआं चैराहे पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने स्वयं झाड़ू उठाया एवं नालियों की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सबसे बड़ी सेवा है। स्वच्छता पर जागरूकता से बीमारी को दूर भगाया जा सकता है।
सुरेश खन्ना ने झाडू लगाकर आमजन को यह संदेश दिया कि लोग शर्म को छोड़कर स्वच्छता को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को केवल एक सरकारी कार्यक्रम तक सीमित नहीं रखना है, बल्कि इसे एक जन आन्दोलन का रूप देना है। कार्यक्रम में लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने भी प्रतिभाग किया।
इसके उपरान्त प्रभारी मंत्री ने मां भगवती इन्स्टीट्यूट, जुग्गौर चिनहट में आयोजित स्वच्छता शपथ कार्यक्रम में लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलायी और उन्होंने सभी से आह्वान किया कि सभी लोग अपने घर परिवेश एवं कार्य स्थल को सदैव स्वच्छ रखे तथा दूसरों को भी गंदगी न फैलाने के लिए प्रेरित करें और साथ मिलकर अपने देश एवं प्रदेश को सबसे सुंदर स्वच्छ और समृद्ध बनाएं। उन्होंने अपील किया कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता एवं संवेदनशीलता उत्पन्न कर उसे अपनी जीवन शैली एवं कार्य संस्कृति में समाहित करें।
तदोपरान्त सुरेश खन्ना ने दोपहर 12ः30 बजे लखनऊ विश्व विश्वविद्यालय लखनऊ में शरीरिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि रूप में पहुंचे। उन्होंने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है। इससे किसी जरूरतमंद को जिन्दगी मिलती है। भारत त्याग तपस्या एवं दान की भूमि रही है। उन्होंने रक्तदान करने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार की कोई कमजोरी नही होती। यह केवल एक भ्रम है। रक्तदान को किसी को जीवन देकर हमें आत्मसंतुष्टि मिलती है। इस दौरान लखनऊ उत्तरी क्षेत्र में विधायक नीरज वोरा भी उपस्थित थे। वित्त मंत्री ने रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को प्रणाम पत्र भी वितरित किये।

286 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *