Uttar pradeshकिसी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई – कपिल देव अग्रवाल

Statement Today अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: लखनऊ, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने प्रशिक्षण सेवायोजन निदेशालय एवं उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान सेवायोजन निदेशालय में उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि कई कर्मचारी कार्यालय समय पर नहीं आए थे, जिस पर मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय...
Statement Today
अब्दुल बासिद/ब्यूरो मुख्यालय: लखनऊ, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने प्रशिक्षण सेवायोजन निदेशालय एवं उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान सेवायोजन निदेशालय में उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि कई कर्मचारी कार्यालय समय पर नहीं आए थे, जिस पर मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय से कार्यालय आएंगे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
कपिल देव अग्रवाल ने शीर्ष अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। कार्यालय का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को कहा कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। मंत्री ने कहा कि कार्यालय के ग्राउंड में लगे पेड़ों की कार्यालय में लटकती टहनियों को हटाया जाय। उन्होंने कहा कि कौशल विकास एक बेहद महत्वपूर्ण विभाग है, जिसके माध्यम से लाखों युवाओं का भविष्य तय होता है। मंत्री जी ने प्रशिक्षु अभ्यर्थियों के साथ बैठकर प्रशिक्षण की विधि को परखा और सभी युवा प्रशिक्षुओं से सीधा संवाद किया। मंत्री जी ने प्रशिक्षुओं का मनोबल बढ़ाया और कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या या सुझाव हो तो बिना संकोच मेरे पास लेकर आ सकते हैं।
मंत्री ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से अपेक्षा की है कि वे पूरे मनोयोग से विभाग को अपना योगदान दें और विभाग को सर्वोत्तम बनाने में सहयोग करें। इस अवसर पर सेवायोजन निदेशक, कुणाल सिल्कू सहित विभाग के कई अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद  थे।

59 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *