Sportsकेन विलियमसन वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

Statement Today स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. गुप्टिल के जल्दी आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी बने हैं. विलियमसन से पहले सिर्फ गुप्टिल ही एक एडिशन में 500 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज...
Statement Today
स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. गुप्टिल के जल्दी आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी बने हैं. विलियमसन से पहले सिर्फ गुप्टिल ही एक एडिशन में 500 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बने थे.
इतना ही नहीं 67 रन बनाते ही विलियमसन वर्ल्ड कप के सिंगल एडिशन में न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने. न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी गुप्टिल के नाम था.
2015 के वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले मार्टिन गुप्टिल ने 11वें वर्ल्ड कप में 547 रन बनाए थे. गुप्टिल से पहले न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्टॉक स्टायरिस के नाम था, जिन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में 501 रन बनाए थे.
1992 के वर्ल्ड कप में मार्टिन क्रो ने न्यूजीलैंड के लिए 456 रन बनाए थे. 2007 में स्टीफन फ्लेमिंग 353 रन बनाने में कामयाब रहे थे. लेकिन विलियमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इन सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया.
2019 वर्ल्ड कप के दौरान विलियमसम बेहद ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और अकेले दम पर अपनी टीम की बैटिंग लाइन अप को संभाले हुए हैं. विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप में दो शतक भी लगाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *