Editor's Pickग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी-2 की तैयारियों का सतीश महाना ने निरीक्षण किया

Statement Today जेड ए खान /सह सम्पादक : लखनऊ, ग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी-2 के आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी न होने पाये इसके लिए प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होेंने पूरे दिन चलने वाले कार्यक्रमों की प्रत्येक गतिविधियों पर अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। साथ ही प्रमुख आयोजन स्थल जूपिटर हाल के बाहर सीटिंग प्लान का बोर्ड लगाने सहित अन्य महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए। इस...
Statement Today
जेड ए खान /सह सम्पादक : लखनऊ, ग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी-2 के आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी न होने पाये इसके लिए प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होेंने पूरे दिन चलने वाले कार्यक्रमों की प्रत्येक गतिविधियों पर अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। साथ ही प्रमुख आयोजन स्थल जूपिटर हाल के बाहर सीटिंग प्लान का बोर्ड लगाने सहित अन्य महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए। इस मौके पर मुख्य सचिव डा0 अनूप चन्द्र पाण्डेय भी मौजूद थे। 
सतीश महाना ने आयोजन स्थल इंरिदरा गांधी प्रतिष्ठान परिसर में उद्योगपतियों के बैठने की व्यवस्था, पत्र-प्रतिनिधियों के कवरेज, हेल्प डेस्क व्यवस्था, पार्किंग स्थल, सहित विभिन्न औद्योगिक सत्रों के आयोजन का विधिवत निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक सेरेमनी में ख्याति प्राप्त औद्योगिक घरानों के उद्योगपति बड़ी संख्या में शिरकत करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के मंत्री, सांसद एवं विधायक भी इसमें शामिल होंगे। इसलिए कार्यक्रम की विशिष्टिता और भव्यता का पूरा ख्याल रखे जाने के सख्त निर्देश भी अधिकारियों को दिए। 
निरीक्षण से पूर्व औद्योगिक विकास मंत्री ने आयोजन से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की और डायस प्लान सहित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं को अंतिम रूप प्रदान किया। साथ ही मुख्य अतिथि के आगमन, अतिथियों की दी जाने वाली सुविधाओं तथा सेरेमनी में निवेशकों को सम्मानित करने जैसे तमाम पहलुओं के बारे में जानकारी हांसिल की। उन्होंने वर्षा के कारण कार्यक्रम में कोई व्यवधान न आये इसके लिए इवेन्ट पार्टनर फिक्की के अधिकारियों को बेहतर प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 28 जुलाई को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में निवेश परियोजनाओं के दूसरे शिलान्यास समारोह में 60 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान 4.68 लाख करोड़ का एम0ओ0यू0 हुआ था, उनमें से इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा। ज्ञातव्य है कि ग्राउण्ड बे्रकिंग सेरेमनी-1 में 60 हजार करोड़ से अधिक की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया था। 
इस मौके पर प्रमुख सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आर0के0 सिंह, सचिव औद्योगिक विकास संतोष यादव, नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी सहित संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *