Sports27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी

Statement Today स्पोर्ट्स डेस्क : इस वक्त पूरी दुनिया पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार चढ़ा हुआ है। भारतीय क्रिकेट फैंस को भी अब तक टीम इंडिया ने निराश नहीं किया है और खूब झूमने का मौका दिया है। भारतीय टीम ने खेले गए 5 मैचों से 4 को जीतकर यह साबित कर दी है कि वह विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार हैं। गौरतलब हो कि भारतीय टीम का एक मुकाबला बारिश के कारण...
Statement Today
स्पोर्ट्स डेस्क : इस वक्त पूरी दुनिया पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार चढ़ा हुआ है। भारतीय क्रिकेट फैंस को भी अब तक टीम इंडिया ने निराश नहीं किया है और खूब झूमने का मौका दिया है। भारतीय टीम ने खेले गए 5 मैचों से 4 को जीतकर यह साबित कर दी है कि वह विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार हैं। गौरतलब हो कि भारतीय टीम का एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम इंडिया का अपना अगला मुकाबला 27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी।
यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में खेला जाएगा। आइए जानते हैं कि भारतीय टीम में कौन-कौन से बदलाव हो सकते हैं और संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर 4 पर विजय शंकर की जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है। क्योंकि शंकर ने पिछले 2 मैचों में बहुत ही कम स्ट्राइक रेट के साथ 44 रन बनाने में सफल हो पाए है। वर्ल्ड कप 2015 के बाद भारतीय टीम ने नंबर 4 पर 10 बल्लेबाजों को आजमाया है। जिसमे नंबर चार पर सबसे सफल बल्लेबाज दिनेश कार्तिक रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने 9 पारियों में 52.8 की औसत से 264 रन बनाए हैं।
इनआंकड़े को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट कार्तिक प्लेइंग इलेवन मौका दे सकती है। वहीं केदार जाधव के जगह पर चोटिल होकर विश्व कप से बाहर होने वाले शिखर धवन के जगह पर शामिल किए गए ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन वापसी हो सकती है। हालांकि केदार जाधव को टूर्नामेंट में भी ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलेगा। लेकिन जितने भी मौके मिले हैं उन्होंने काफी कम स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है। जाधव नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं और इस नंबर पर एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो जरूरत पड़ने पर तेज तर्रार बल्लेबाजी कर सके और इस काम को ऋषभ पंत बखूबी कर सकते हैं।
इसके अलावा खराब फार्म से जूझ है कुलदीप यादव के जगह पर ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की अंतिम 11 वापसी हो सकती है। कुलदीप यादव का फॉर्म आईपीएल से ही खराब चल रहा है। कुलदीप यादव ने वर्ल्ड कप में अब तक चार मैच खेले हैं। जिसमें 57.33 की बेहद खराब औसत से मात्र 3 विकेट लेने में सफल हो पाए हैं। इसलिए टीम मैनेजमेंट कुलदीप के जगह पर जडेजा को टीम में प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर विचार कर सकती है।
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल। मित्रों क्या अगले मैच में कार्तिक, पंत और जडेजा को मौका देना चाहिए कमेंट बॉक्स में बताएं। आर्टिकल को लाइक और शेयर करें साथ में चैनल को फॉलो करना बिल्कुल ना भूलें।

216 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *