Uttar pradesh5 गुना तेजी से हो रहा यूपी का विकास : केशव प्रसाद मौर्य

Statement Today न्यूज़ डेस्क : कानपुर, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना में योगी सरकार के कार्यकाल में पांच गुना अधिक तेजी से राज्य का विकास हो रहा है। भाजपा सरकार के तीन साल पूरा होने के अवसर पर उसकी उपलब्धियों का बखान करने गुरूवार को यहां आये मौर्य ने पत्रकारों से कहा कि जब से योगी सरकार सत्ता में आयी है, तब से लगातार...
Statement Today
न्यूज़ डेस्क : कानपुर, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना में योगी सरकार के कार्यकाल में पांच गुना अधिक तेजी से राज्य का विकास हो रहा है। भाजपा सरकार के तीन साल पूरा होने के अवसर पर उसकी उपलब्धियों का बखान करने गुरूवार को यहां आये मौर्य ने पत्रकारों से कहा कि जब से योगी सरकार सत्ता में आयी है, तब से लगातार विकास के कार्य किये जा रहे हैं। आम जनमानस के हितों को लेकर जो भी योजनाएं संचालित हो रही हैं उनका लाभ समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को पारदर्शिता के साथ मिल रहा है।
उन्होने कहा कि तीन साल से उत्तर प्रदेश में बह रही विकास की गंगा आने वाले दिनों में भी बहती रहेगी। इन तीन सालों में हुये कार्यो के रफ्तार की यदि तुलना की जाये तो वह पूर्ववर्ती सरकारों से पांच गुना अधिक है। इस बात को प्रदेश की जनता भी भली भांति जानती है पर विपक्ष विकास के कार्यों को पचा नहीं पा रहा है और जनता को भ्रमित करने का काम कर रहा है।
जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा कि पिछले 15 सालों में उत्तर प्रदेश का विकास पूरी तरह से पटरी से उतर चुका था। विकास के नाम पर कोई चीज नहीं थी और जो भी विकास होता था वह निश्चित जगहों तक सीमित था। प्रदेश में योगी सरकार आते ही विकास कार्यो को गति मिलने लगी और तीन सालों में प्रदेश के हर कोने में विकास की गंगा बही।
उन्होने कहा कि योगी सरकार में अपराध पर तेजी से लगाम लगाया गया। बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन किया गया और अब कानून व्यवस्था बेहतर नजर आ रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम पूरा हो चुका है और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे अगले साल तक खुल जाएगा। यही नहीं गंगा एक्सप्रेस वे पर भी काम हो रहा है।

38 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *