What's Hotचौकीदार तो अमीरों के होते हैं ग़रीबों के नहीं: प्रियंका गांधी

Statement Today जेड ए खान /सह संपादक : लखनऊ, मोदी के मैं भी चौकीदार के जवाब में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐसा जवाब दिया है कि भारतीय राजनीति में नया भूचाल आ गया है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि ग़रीब और किसान चौकीदार नहीं रखते, चौकीदार तो अमीर लोग ही रखते हैं। सूत्रों के अनुसार भारत में आम चुनाव के लिए तारीख़ों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के चेहरे...
Statement Today
जेड ए खान /सह संपादक : लखनऊ, मोदी के मैं भी चौकीदार के जवाब में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐसा जवाब दिया है कि भारतीय राजनीति में नया भूचाल आ गया है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि ग़रीब और किसान चौकीदार नहीं रखते, चौकीदार तो अमीर लोग ही रखते हैं।
सूत्रों के अनुसार भारत में आम चुनाव के लिए तारीख़ों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के चेहरे को एक-एक करके जनता के सामने पेश कर रहे हैं। इन सबके बीच आम लोग हों या ख़ास हर किसी की नज़र भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई है। भारत के मुख्य विपक्षी दल ने पार्टी में जान फूंकने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की ज़िम्मेदारी सौंपी है। प्रियंका गांधी ने अपने चुनावी अभियान का आरंभ गंगा यात्रा से आरंभ किया है। अपने चुनावी अभियान के आरंभ में ही उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के मैं भी चौकीदार के नारे पर जमकर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि आज देश का किसान, ग़रीब और बेरोज़गार युवा अपनी दो समय की रोटी के लिए संघर्ष कर रहा है और देश के प्रधानमंत्री सबको चौकीदार बनने की सलाह दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौकीदार अमीरों के होते हैं ग़रीबों के नहीं।
सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी ने उत्तर प्रेदश के प्रयागराज के छतनाग से अपनी चुनावी यात्रा की शुरुआत की। यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि देश संकट में है और इसलिए देश को बचाने के लिए निकली हैं। पिछले 45 वर्षों में इन पांच साल में देश में बेरोज़गारी की दर सबसे अधिक है। प्रियंका गांधी ने कहा कि यह देश के प्रधानमंत्री की अपनी मर्ज़ी है कि वह अपने नाम के आगे क्या लगाएं, लेकिन उनसे किसी किसान ने कहा कि देखिए चौकीदार तो अमीरों के होते हैं, हम किसान तो अपने चौकीदार खुद होते हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बेमतलब के मुद्दों में लोगों को उलझाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश समेत देश के नौजवानों के सामने बेरोज़गारी सबसे बड़ी चुनौती है, समाज का हर वर्ग परेशान है, राजनीति का अर्थ होता है जनता की सेवा और जनता की ही सेवा होनी चाहिए। प्रियंका ने कहा कि वर्तमान सरकार में आवाज़ उठाने वालों को डराया जा रहा है। 

94 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *